(रिपोर्ट @ ईश्वर शुक्ला)

ऋषिकेश/समाचार भास्कर - पिछले साल की तरह इस साल भी लॉकडाउन की वजह से कई परिवारों के सामने पेट भरने की संकट खड़ी हो गई है। ऐसे में हजारों जरूरतमंद लोगों की लगातार मदद कर रही सामाजिक संस्था मां अन्नपूर्णा सेवा फीडिंग ने फिर से जरूरतमंदों की सहायता करने का बीड़ा उठा लिया है ।

पिछले एक साल से लगातार ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले हजारों जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही मां अन्नपूर्णा सेवा फीडिंग ऋषिकेश संस्था ने किराए का विक्रम लेकर चलाने वाले करीब 300 विक्रम ड्राइवरो को राशन देने की पहल की है। जिसमें बुधवार को कारगिल शहीद दिनेश फिलिंग स्टेशन के पास सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 40 ड्राइवरों को राशन दिया गया है। सरकार द्वारा जारी किए हुए कोरोना के नियमो का पालन करते हुए धीरे-धीरे 40,40 सदस्यों को राशन दिया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष वरुण जुनेजा ने बताया कि लॉक डाउन के चलते विक्रम नहीं चलने की वजह से विक्रम ड्राइवरों पर राशन पानी की समस्या आ गई है। जिसको देखते हुए किराए पर लेकर विक्रम चलाने वाले सभी ड्राइवरों को राशन देने की बात कही है। साथ ही बताया कि इस कोरोना काल में लगभग हर गरीब परिवारों को राशन देने का प्रयास किया जाएगा। जिससे कोई भूखा पेट ना सो सके। इस दौरान संस्था के सहयोगी विदेशी सदस्य रामदास और तारिनी आदि मौजूद रहे। 


बता दें कि संस्था की ओर से पिछले 1 साल से त्रिवेणी घाट पर बाबाओं के लिए भी प्रतिदिन 300 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था शाम के समय की जाती है। संस्था की खास बात यह है कि अभी तक संस्था ने अपने नाम को चमकाने के लिए मीडिया का सहारा नहीं लिया। ऐसी संस्था को हमारी टीम की ओर से सलाम। मां गंगा से यही प्रार्थना है कि इस प्रकार की संस्थाएं और आगे आए जिससे कि शहर में कोई भी जरूरतमंद भूखा ना सो सके।

Share To:

Post A Comment: