ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत शीशम झाड़ी के एक घर में एक दर्जन संक्रमित मरीज मिले हैं। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नरेंद्र नगर राजकीय चिकित्सालय के कोविड सेंटर में भर्ती करा दिया है। 

स्वास्थ विभाग की टीम के अनुसार बुधवार की दोपहर शीशम झाड़ी गली नंबर 2 में रहने वाले दो युवकों के रैपिड टेस्ट किए गए। जो दोनों पॉजिटिव निकले। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके साथ परिवार में रहने वाले 19 लोगों के टेस्ट किए। जिनमें 10 और लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव निकली। 

चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जगदीश जोशी ने बताया कि कुछ लोगों में संक्रमण के सिम्टम्स भी देखने को मिले हैं। इसलिए सभी मरीजों को नरेंद्र नगर स्थित राजकीय चिकित्सालय के कोविड सेंटर में भेजा गया है। डॉ जोशी ने बताया कि वर्तमान समय में फिर से संक्रमण का खतरा तेजी से फैल रहा है। इसलिए लोगों को सरकार के द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का नियमानुसार पालन करना चाहिए। यदि किसी को अपने स्वास्थ्य के प्रति कोई आशंका लगती है तो तत्काल चिकित्सक को दिखाना चाहिए। क्षेत्र में जगह-जगह कोविड-19 के टेस्ट भी निशुल्क किए जा रहे हैं। जिसे करा कर लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति भी संतुष्ट होना चाहिए।

Share To:

Post A Comment: