ऋषिकेश/समाचार भास्कर - विश्व महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को उनके निजी बीमारी से निजात दिलाने के लिए प्राइवेट क्लीनिक श्री राम नर्सिंग होम एंड आईवीएफ सेंटर भी आगे आया है। क्लीनिक की डॉक्टर प्रियंका गोयल ने महिलाओं को जागरूक किया। मौके पर 45 महिलाओं ने लाभ उठाया। 

श्री राम नर्सिंग होम में लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल की ओर से महिलाओं को जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ नर्सिंग होम लायंस क्लब और महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रियंका गोयल हिमालयन हॉस्पिटल से डॉ प्रोफेसर देव नंदा चौधरी ने किया। मौके पर महिलाओं को उनके निजी बीमारियों के प्रति जानकारी देकर जागरूक किया गया। प्रियंका गोयल ने बताया कि महिलाओं में कैंसर जैसी घातक बीमारी के लक्षण मिलने लगे हैं। जो चिंता का विषय है। जिसमें महिलाओं के प्रमुख कैंसर सर्वाइकल ब्रेस्ट और ओवेरियन कैंसर देखा जा रहा है। बताया हर साल लगभग एक लाख महिलाएं कैंसर से पीड़ित हो रही जिसमें करीब 70 हजार महिलाओं की मौत भी हो रही है। इससे तभी बचा जा सकता है जब महिलाएं जागरूक होकर अपनी निजी बीमारियों के लिए खुलकर डॉक्टर के सामने आएंगी। कार्यक्रम में डॉक्टर प्रोफेसर देव नंदा चौधरी ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए समय-समय पर डॉक्टर के पास महिलाओं को चेकअप कराना जरूरी है। कैंसर के टीके भी लगाए जाते हैं। जिसे महिलाएं जागरूकता नहीं होने के कारण पता नहीं लगा पाती है।  विश्व महिला दिवस के कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के उत्कर्ष कार्य करने पर डॉ डी एन चौधरी, डिंपल शुक्ला, रेखा गोयल, मीनाक्षी, श्री राम नर्सिंग होम से दीपशिखा, रीतू धारा, अंजू, मोनिका, सुनैना, अंकिता, किरण हेमा विमला आदि को मोमेंटो और गुलदस्ता देकर सम्ममानित भी किया गया ।


इस दौरान लाइंस क्लब ऋषिकेश रॉयल और सिंधी क्लब से मेघा गोयल, नेहा जैन, पूजा जिंदल, गीतू अरोड़ा, ज्योति, आयुषी, छाबरा, युविका, किरण कुकरेजा, भावना शिंदे, आयुष छिछोरा, अनु अरोड़ा, नेहा मारवाड़ी, मुस्कान आडवाणी आदि मौजूद रहे ।

Share To:

Post A Comment: