ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  नगर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन ने निर्मल आश्रम के महंत राम सिंह महाराज को संत शिरोमणि अवार्ड देकर सम्मानित किया। 



रविवार को वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के सदस्य एकत्रित होकर निर्मल आश्रम पहुंचे। सदस्यों ने आश्रम के महंत राम सिंह महाराज को संत शिरोमणि अवार्ड देकर सम्मानित किया। मौके पर संस्था के अध्यक्ष हरीश धींगरा ने कहा कि महंत राम सिंह महाराज लगातार नगर क्षेत्र में जरूरतमंदों की सहायता करने में लगे हैं। निर्मल आश्रम के द्वारा प्रतिदिन सैकड़ों भूखों को भोजन जरूरतमंदों को राशन और कपड़े तक वितरित किए जा रहे हैं। यही नहीं निर्मल आश्रम की अस्पताल इकाई भी गरीबों का निशुल्क इलाज करने के प्रयास में जुटी हुई है। 

निर्मल ज्ञान दान एकेडमी और निर्मल आई इंस्टिट्यूट में भी जरूरतमंद गरीबों की पूरी पूरी सहायता की जा रही है। यह सब महंत राम सिंह महाराज के आशीर्वाद से हो रहा है। मौके पर संत जोध सिंह महाराज को भी सदस्यों ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। आश्रम के महंत राम सिंह महाराज ने इस दौरान शहर के वरिष्ठ नागरिकों को अंग वस्त्र पहनाकर और प्रसाद और लंगर खिलाकर अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में संगठन के महासचिव एस पी अग्रवाल, बीआर अग्रवाल, आत्म प्रकाश कोच्चर बाऊजी, दिनेश मुदगल, आई.डी जोशी, हेम कुमार पांडे, पी.डी अग्रवाल, ब्रह्माकुमार शर्मा, नरेश गर्ग, अजय गोयल, सुनीता अग्रवाल, तृप्ता धींगड़ा, आदि उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: