👆 दोपहर में सड़क निर्माण कार्य को रुकवाती वन विभाग की टीम

ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत लेमन ट्री होटल के अवैध रास्ते पर अवैध रूप से पक्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी शिकायत वन विभाग को मिली तो अधिकारियों ने सड़क निर्माण का कार्य को दोपहर में रुकवा दिया परंतु शाम तक होटल द्वारा और ज्यादा सड़क का काम किया गया ।

शाम को पुनः होटल द्वारा किया गया सर निर्माण 👆


कुछ महीने पहले लेमन ट्री होटल के अवैध पुस्ते  बनाने का मामला सार्वजनिक हुआ था। जिसके बाद से लगातार होटल संचालक अवैध रास्ते को चौड़ा करने के प्रयास में भी लगा हुआ है। गुरुवार को होटल संचालक ने अवैध रास्ते पर अवैध रूप से पक्की सड़क का निर्माण करना भी शुरू कर दिया। यह मामला जैसे ही वन विभाग तक पहुंचा। रेंजर और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान सड़क निर्माण होते देख अधिकारी भी दंग रह गए। अधिकारियों ने तत्काल सड़क निर्माण का कार्य रुकवा दिया था मजदूरों को भी काम करने से रोक दिया। परंतु शाम होते ही दोबारा से होटल संचालक ने सड़क को और ज्यादा बना दिया।

 वन विभाग का कहना है कि मामले में सड़क बनवा रहे होटल संचालक को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। जिस प्रकार से होटल तक जाने वाले अवैध रास्ते पर पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि होटल संचालक के हौसले कितने बुलंद हैं। क्षेत्र में चर्चा है कि होटल संचालक के सफेदपोश नेताओं तक बेहतर पकड़ है। इसलिए संचालक अपनी मनमर्जी करने से पीछे भी नहीं हट रहा है और विभाग भी बड़े कार्रवाई करने से पीछे हट रहा है।

Share To:

Post A Comment: