ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत शीशम झाड़ी में स्वामीनारायण आश्रम के संचालक ने बिना अनुमति के बहु मंजिल इमारत खड़ी कर दी। इस संबंध में जब स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से शिकायत की। मगर तीन महीने बीतने के बाद भी अभी तक अवैध निर्माण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे स्थानीय लोगों में नाराजगी है। 


        दरअसल मुनिकीरेती क्षेत्र स्थित शीशम झाड़ी में स्वामीनारायण नाम से एक आश्रम है। जो एक बहूमंजिल इमारत का निर्माण कर रहा है। जिसका नक्शा तक पास नहीं कराया गया है। यह इमारत गंगा के 200 मीटर के दायरे में भी आती है। इमारत का निर्माण शुरू होने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी टिहरी को लिखित रूप से पत्र देकर की। इसके बाद तीन महीने बीत चुके हैं। फिर भी निर्माण बदस्तूर जारी है। अभी तक अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करना तक उचित नहीं समझा है। इस प्रकार की कार्यशैली को देख लोग अधिकारियों की मिलीभगत होने की चर्चा कर रहे हैं। क्षेत्र में इस बात की चर्चा भी है कि यदि एक आम नागरिक मकान बनाता है तो उस पर अधिकारियों की गाज तत्काल गिर जाती है। मगर बड़े-बड़े आशियाने बनाने वालों पर अधिकारी मेहरबान दिखाई दे रहे हैं। 


इस संबंध में डीएम टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव से जानकारी ली गई तो उन्होंने अभी-अभी चार्ज संभालने की बात बताई। कहा कि व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायती पत्र  मिला और मामला संज्ञान में आया है। जल्दी ही एसडीएम नरेंद्रनगर से जांच करा कर कार्यवाही की जाएगी।

Share To:

Post A Comment: