ऋषिकेश/समाचार भास्कर - यूनियन बैंक कैलाशगेट मुनिकीरेती ब्रांच ने नए खाताधारकों के लिए कई बेहतर योजना तैयार करी हैं। जिसमें सबसे पहले खाता खुलआने के लिए मिनिमम धनराशि को 250 रुपए कर दिया गया है। 

       अब तक ज्यादातर बैंकों में 1000 रुपए जमा करने पर ही सेविंग अकाउंट खुलता है। मगर यूनियन बैंक में ग्राहकों के लिए नई योजना तैयार की है। जिसके तहत 250 रुपए जमा करके सेविंग अकाउंट खोला जा सकता है। यही नहीं यदि आपको एटीएम और चेक बुक चाहिए तो 500 रुपए खाते में रखकर आप दोनों ही प्राप्त कर सकते हैं। इसी के साथ एक साल में दो चेक बुक फ्री में मिलेंगी। एटीएम से 1 माह में 8 ट्रांजैक्शन करने पर भी बैंक कोई चार्ज नहीं कटेगा और 25 हजार तक कैश विड्रोल तथा पॉइंट ऑफ सेल 50 हजार तक कर सकते हैं। बैंक में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, सुरक्षा बीमा योजना और अटल पेंशन योजना की स्कीम भी लगातार जारी है खाता खोलने के लिए केवल एक आधार कार्ड की फोटो कॉपी और दो पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत पड़ेगी । वही छोटे व्यापारियों के लिए मुद्रा योजना के तहत खोखा व्यापारी पान की दुकान ठेली पर व्यापार करने वाले लोगों के लिए भी नियम व शर्तों के साथ लोन देने के लिए प्रतिबद्ध है ।

और वेंडर योजना के तहत दस हजार रुपए तक के लोन भी दिए जा रहे हैं यह जानकारी देते हुए कॉलश गेट यूनियन बैंक ब्रांच मैनेजर महेश पंत ने बताया कि ग्राहकों की सेवा के लिए बैंक अधिकारी कार्यालय समय पर सदैव उपस्थित हैं।




Share To:

Post A Comment: