ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - लॉक डाउन होने की वजह से मजदूर तबका बेरोजगार हो गया है। जिसकी वजह से उसके सामने रोजी रोटी के लाले पड़ने लगे हैं। मगर मुनी की रेती थाना पुलिस लगातार ऐसे गरीब मजदूरों को लगातार जहां राशन उपलब्ध करा रही है। वही भूखों को भोजन भी खिलाकर मानव धर्म होने का फर्ज भी पूरा कर रही है। 
              पूरे देश में इन दिनों पुलिस की जो भूमिका देखने को मिल रही है। ऐसी भूमिका देख कर कहा जा सकता है कि खाकी अपने दायित्वों का जहां ईमानदारी से निर्वहन कर रही है। वहीं मानव धर्म को भी पूरी तरीके से निभाने में सफल दिखाई दे रही है। मुनिकीरेती क्षेत्र में बेरोजगार हुए मजदूरों के लिए लगातार पुलिस राशन और भोजन की व्यवस्था करने में लगी है। आज भी पुलिस ने दर्जनों परिवारों को जहां राशन उपलब्ध कराया वहीं सैकड़ों मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था भी करी। शीशम झाड़ी निवासी रीना गोस्वामी ने बताया कि उनके घर राशन खत्म हो गया था। पुलिस को सूचना दी तो कैलाश गेट चौकी प्रभारी विकेंद्र कुमार एक पुलिसकर्मी के साथ उनके घर पहुंचे और राशन उपलब्ध कराया। इसके लिए वह पुलिस की आभार व्यक्त करती हैं। कुछ इसी प्रकार से अन्य लोगों ने भी पुलिस का धन्यवाद अदा किया है।

मुनी की रेती में पाचवे दिन में असहाय लोगों के लिए रहा लंगर सेवा 


वहीं मुनी की रेती स्थित कारगिल शहीद दिनेश फिलिंग स्टेशन पर निर्मल आश्रम के द्वारा सड़क पर रहने वाले बाबा भिक्षुक तथा असहाय लोगों के लिए चौथे दिन अटूट लंगर सेवा चला बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते राज्य तथा पूरे देश में लॉक डाउन की वजह से लोगों को खाने-पीने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । जिसमें निर्मल आश्रम संस्थान द्वारा यह बीड़ा उठाया गया है कि इस महामारी में किसी को भूखे पेट नहीं रहना पड़ेगा


वही रोजाना तीनो टाइम सड़क पर रहे राहगीरों बेजुबान जानवरों तथा झुग्गी झोपड़ी तक भोजन उपलब्ध वाले नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला द्वारा  पालिका के समस्त पर्यावरण मित्रो कार्यालय कार्मिको एवम भोजन वितरित हेतु लगी सामाजिक संस्था क्रेजी फेडरेशन की सभी लोगो  का कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया । 

वही आज हेल्पिंग हैंड की टीम की टिफिन सर्विसेज स्टार्ट की गई आज राहगीर व भूखे लोगों को 500 पैकेट खाने का वितरण किया गया बताया कि इस वैश्विक महामारी कोरोना के चलते राहगीर मजदूर व गरीब वर्ग के व्यक्तियों को खाने के लाले पड़ गए हैं जिसमें संस्था द्वारा उनको भोजन की सुविधा मुहैया कराई जा रही है ताकि कोई भूखा पेट ना रहे ।

वही ऋषिकेश में कांग्रेसी नेता एकांत गोयल नेभी अपने स्तर पर भूखे को भोजन कराने का निर्णय लिया है बताया कि हमारी टीम द्वारा रोजाना 500 टिफिन पैकेट बराकर लोगों में बांटा जा रहा है बताया कि आगे भी लॉक डाउन के पीरियड में भी निरंतर सेवा चलती रहेगी ।


वही लॉक डाउन के कारण अनेकों परिवार जो स्वयं भोजन की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं उन लोगों को नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए गरीब परिवारों को राशन वितरित किया जा रहा है बताया कि यह मानव सेवा ईश्वर सेवा है जो निरंतर चलती रहेगी ।


Share To:

Post A Comment: