ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए निर्मल आश्रम ने निर्मल आश्रम आई इंस्टिट्यूट और निर्मल आश्रम ज्ञानदान एकेडमी स्कूल में रहने वाले स्टाफ के परिवारों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई।
         यह जानकारी देते हुए आश्रम के संत बाबा जोध सिंह महाराज ने बताया कि परम पूज्य महंत बाबा राम सिंह महाराज के आशीर्वाद से निर्मल आश्रम के दोनों संस्थान बेहतर कार्य कर रहे हैं। मगर इन दिनों कोरोना के खतरे को देखते हुए संस्थानों में रहने वाले स्टाफ के परिवारों को खानपान और स्वास्थ्य संबंधी पूरी व्यवस्था बनाकर दी जा रही है। बताया 32 परिवारों के 96 सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग करी गई। जिसमें सुनिश्चित किया गया कि कोई व्यक्ति बुखार या विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना संक्रमण के लक्षण से परेशान तो नहीं है। बताया सभी सदस्य नॉर्मल मिले हैं। अब दोनों संस्थानों के गेट भी लॉक कर दिए गए हैं। केवल एक एक गेट ही खोलें गए हैं। जिसमें की आने वाले मरीजों के थर्मल स्क्रीनिंग करके ही अंदर भेजा जा रहा है। इसी के साथ दोनों संस्थानों को सैनिटाइज भी किया गया है। बताया कि निर्मल आश्रम का पूरा प्रयास है कि दोनों संस्थानों में संक्रमण की न्यूनतम संभावना पर अंकुश लगाया जा सके।
निर्मल आश्रम एवं उसके अंतर्गत चल रहे संस्थान कोविड – 19 से लड़ने के लिए तत्पर हैं और आशा करते हैं की आने वाले दिनों में इस बीमारी का प्रभाव कम होगा और देश में खुशहाली पुनः व्याप्त होगी।
Share To:

Post A Comment: