ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - निर्मल आश्रम जहां लगातार बेघरों के लिए भोजन की व्यवस्था करने में लगा है। वही एक कदम और आगे बढ़ाते हुए आश्रम की ओर से श्यामपुर के खैरी कला में जरूरतमंद 15 परिवारों को राशन भी उपलब्ध कराया गया है।
        सोमवार को श्यामपुर स्थित निर्मल ज्ञानदान एकेडमी के पास रहने वाले कुछ जरूरतमंद परिवारों ने निर्मल आश्रम तक अपनी गरीबी का दुखड़ा पहुंचाया। सूचना मिलते ही निर्मल आश्रम ने परिवारों की मदद करने का निर्णय लिया। जिसके बाद निर्मल आश्रम की एक टीम परिवारों में शामिल 80 लोगों के लिए आटा चावल दाल मिर्च मसाले तेल व अन्य सामग्री लेकर मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सभी को राशन सामग्री वितरित की गई। आश्रम के संचालक बाबा जोध सिंह महाराज ने बताया कि जरूरतमंदों के लिए आश्रम के द्वार हमेशा खुले हैं और खुले रहेंगे। यदि फिर से जरूरतमंदों को मदद की जरूरत पड़ती है तो उसके लिए भी पूरे प्रयास किए जाएंगे।


मुनी की रेती में चौथे दिन भी असहाय लोगों के लिए रहा लंगर सेवा

वहीं मुनी की रेती स्थित कारगिल शहीद दिनेश फिलिंग स्टेशन पर निर्मल आश्रम के द्वारा सड़क पर रहने वाले बाबा भिक्षुक तथा असहाय लोगों के लिए चौथे दिन अटूट लंगर सेवा चला जिसमें सैकड़ों लोगों ने लंगर का लाभ उठाया बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते राज्य तथा पूरे देश में लॉक डाउन की वजह से लोगों को खाने-पीने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । जिसमें निर्मल आश्रम संस्थान द्वारा यह बीड़ा उठाया गया है कि इस महामारी में किसी को भूखे पेट नहीं रहना पड़ेगा
Share To:

Post A Comment: