ऋषिकेश/समाचार भास्कर - यमकेश्वर के गंगा भोगपुर तल्ला में अब सड़कों पर घूमने वाली आवारा गायों को ठिकाना मिल गया है। लक्ष्मण झूला की एक धार्मिक संस्था ने गांव में गौशाला का निर्माण किया है। जिसका शुभारंभ यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी ने कर दिया है। 
        शनिवार को गंगा भोगपुर तल्ला में गौशाला के शुभारंभ अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी पहुंची। उन्होंने गाय को हरी घास खिलाकर गौशाला का शुभारंभ किया। मौके पर कहा कि संस्था ने जिस उद्देश्य से इस गौशाला का निर्माण किया है। उस पर गौशाला संचालक खरा उतरेंगे। ऐसी उन्हें उम्मीद है। बताया कि भविष्य में उनसे जो भी मदद बन पड़ेगी उसके लिए वह हर संभव प्रयास करेंगी। इस दौरान गौशाला के संचालक स्वामी सुधीरानंद ने कहा कि गौशाला में करीब 100 गाय रखने की व्यवस्था की गई है। जिनके लिए खानपान और रखरखाव की बेहतर व्यवस्था की गई है। भविष्य में यह संख्या और बढ़ाई जाएगी। बताया सड़कों पर भटकने वाली आवारा गाय अब आराम से गौशाला में रहेंगी। उन्होंने लोगों से निवेदन किया है कि जो आवारा गाय सड़क पर भटकती हैं। उसकी जानकारी गौशाला के सदस्यों को देने का कष्ट करें। गांव में गौशाला खोलने पर ग्रामीणों ने भी हर्ष व्यक्त किया है। गांववासियों का कहना है कि ग्रामीणों को भी अब आवारा गाय से निजात मिलेगी। गौशाला खोलने पर उन्होंने संचालक सुधीरानंद का आभार व्यक्त किया है। 
इस दौरान विधायक प्रतिनिधि गोपाल अग्रवाल ने योगाचार्य स्वामी सुधीरानंद को बधाई देते हुए 5100 ₹ रुपए की धनराशि सहयोग रूप में दिया और कहा कि इस संस्था को जब भी हमारे सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी हर संभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि आरती गौरेला पंचायत सदस्य कार्यक्रम अध्यक्ष श्री संतोष चौधरी भाजपा प्रवक्ता अश्वनी गुप्ता अतिथि श्रीमती बबीता नेगी श्रीमती विनीता नौटियाल पूर्णचंद्र कुकरेती भूतपूर्व सैनिक पूरन चंद शर्मा जय सिंह राणा जगदीश प्रसाद राणा कोटी सतीश शर्मा मुकेश चंद देवरानी प्यारेलाल राणा कोटी पूर्व प्रधान पूजा आर्या पूरण सिंह रावत गीता देवी रामेश्वरी देवी राजवीर सिंह रावत अनिल नेगी अनुराग अमोली मनीष राजपूत गुरूपाल बत्रा गजेंद्र नगर अशोक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।

x
Share To:

Post A Comment: