ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - मुनिकीरेती स्थित क्रेजी मेले का आज विधिवत शुभारंभ हो गया। कृषि मंत्री और नरेंद्रनगर के विधायक सुबोध उनियाल ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर मेले का शुभारंभ किया है।
         गुरुवार की श्याम सुभाष चंद बोस की जयंती के अवसर पर मुनि की रेती स्थित पूर्णानंद इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित क्रेजी मेले का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्य अतिथि कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि मेले हमारी सांस्कृतिक सामाजिक तथा एकता का प्रतीक है। इस प्रकार के मेले में लोगों को अपने राज्य की झलक भी देखने को मिलती है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बोली भाषा को बचाने का प्रयास भी किया जाता है। जिससे आज भी हमारी बोली भाषा जीवित है। मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी यह मेला गणतंत्र दिवस के मौके तक चलता रहेगा। जिसमें लोग मनोरंजन का साधन कहे जाने वाले झूलों का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं गढ़वाली व्यंजनों का स्वाद भी चखने का मौका लोगों को मेले में मिलेगा। क्रेजी मेले के अध्यक्ष मनीष डिमरी ने कहा कि प्राचीन काल से ही मेले देश में लगते आए हैं। मगर पाश्चात्य संस्कृति के हावी होने के चलते अब मेले लगने बहुत कम हो गए हैं। जो चिंता का विषय है समय-समय पर ले ले लगते रहनी चाहिए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर लोगों ने खूब तालियां बजाई और कलाकारों की हौसला अफजाई की।
इस दौरान  ब्लाक प्रमुख राजेन्द्र भण्डारी, कृषि मंडी समिति अध्यक्ष विनोद कुकरेती, पूर्व पालिका अध्यक्ष शंभू पासवान, मंडल अध्यक्ष राकेश भट्ट, पूर्व मंडल अध्यक्ष राकेश सेंगर, नवीन भट्ट, चंद्रवीर पोखरियाल, अजय रमोला  सुभाष चौहान, राजेन्द्र थलवाल, राजेश्वर उनियाल, धर्मेंद्र नेगी, वासु देव डोभाल, दिवस्पती बिज्लवान, प्रक्षित उनियाल, कैलाश जोशी, अतुल उनियाल, शंकर नौटियाल, गजेंद्र सजवान, आयुष नेगी, प्रमोद उनियाल, विनोद चौहान, संजय बहुगुना, उल्लास बहुगुणा आदि मौजूद रहे ।

Share To:

Post A Comment: