ऋषिकेश - समाचार भास्कर - विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आद्य जगतगुरु स्वामी श्री स्वामी रामानंदाचार्य जी महाराज की 720वे जयंती महोत्सव के अवसर पर शुक्रवार 17 जनवरी को शहर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए स्वामीनारायण आश्रम मुनिकीरेती में एक बैठक का आयोजन किया गया ।
रविवार को इस संदर्भ में स्वामीनारायण मिशन सोसाइटी के प्रांगण में महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वर दास की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया बैठक में शहर के सभी व्यापारी सभी राजनीतिक दलों के मुख्य कार्यकर्ताओं सहित संत महात्माओं ने भाग लिया । डॉ. स्वामी नारायण दास ने जानकारी देते हुए बताया कि अध्य जगतगुरु स्वामी श्री रामानंदाचार्य जी महाराज को विश्व का आदर्श एवं मार्गदर्शक बताते हुए कहा कि आज समाज में स्वामी जी के आदर्श की आवश्यकता है इसके माध्यम से हम देश के विभिन्न संप्रदायों की सद्भावना को सुरक्षित रख सकते हैं तथा इन्हीं उद्योगों से आज जगतगुरु स्वामी रामानंदाचार्य की जयंती के महोत्सव पर एक भव्य शोभायात्रा शुक्रवार 17 जनवरी प्रातः सुबह 9:00 बजे रामानंद घाट निकट से प्रारंभ होकर मायाकुंड मनोकामना सिद्ध मंदिर निर्मल आश्रम सुभाष चौक मुखर्जी मार्ग हरिद्वार मार्ग तिलक मार्ग अंबेडकर चौक रेलवे रोड से वापिस हरिद्वार रोड झूला रोड होते हुए भरतमंदिर सुभाष चौक श्रीराम आनंद आश्रम मायाकुंड पहुंचेगी । बैठक में लोगों ने शहरवासियों से अपील की है कि हमारी संस्कृति को जानने पहचानने तथा भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु शोभायात्रा में अधिक से अधिक  लोग पहुंचे।
 बताया कि यात्रा समापन पर सभी श्रद्धालुओं को भक्तजनों के लिए  रामानंद आश्रम मायाकुंड में विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया है इस अवसर पर वहां उपस्थित संत महात्माओं भक्तजन आद्य जगतगुरु श्री रामानंदाचार्य के आदर्शों पर अपने विचार भी व्यक्त करेंगे ।
बैठक में महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वर दास महामंडलेश्वर महंत दया रामदास जी महामंडलेश्वर ईश्वर दास जी राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल संदीप गुप्ता पुजारी वृंदावन दास जी महंत विनय सारस्वत चेतन शर्मा अजय गोयल प्रवेश चमोली विनोद शर्मा विवेक रावत सभासद धर्म सिंह राम चौबे रवि शास्त्री शिव मोहन मिश्रा गुरविंदर सलूजा जी मौजूद थे
Share To:

Post A Comment: