ऋषिकेश/समाचार भास्कर - उत्तराखंड फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित गढ़वाली फिल्म कन्यादान का प्रदर्शन ऋषिकेश के रामा पैलेस में शुरू हो गया है। शो का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान और महापौर नगर निगम अनीता ममगाईं, फ़िल्म निर्माता निर्देशक देबू रावत, गढ़वाल महासभा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजे नेगी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।
          शुक्रवार को फिल्म के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने कहा कि एक दशक के बाद फिर से आंचलिक फिल्मो का दौर शुरू हो चुका है। फिल्मो को बढ़ावा देने के लिए अपनी लोकभाषा, लोकसंस्कृति के संरक्षण में सामूहिक रूप से अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता है। मेयर अनीता ममगाईं ने कहा कि प्रदेश की बोली भाषा एवं संस्कृति के संरक्षण में आंचलिक भाषा की फिल्मो का योगदान सराहनीय है। उन्होंने फिल्म निर्माता देबू रावत को शुभकामनाएं देते हुए समस्त नगर वासियों से अधिक से अधिक संख्या में सिनेमाघर पहुँचकर फ़िल्म देखने की अपील की। फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता रमेश रावत, अभिनेत्री गीता उनियाल, युवा अभिनेता गौरव गैरोला, अभिनेत्री शालिनी शाह एवं सहयोगी कलाकारों में रीता भण्डारी, रणवीर चौहान, नवल सेमवाल, राजेश मालगुडी, राजेश नौगाई ने निभाई है।
फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक देबू रावत ने बताया कि कन्यादान के बाद उनकी नई फिल्म थोकदार भी अति शीघ्र सिनेमाघरों में दिखाई देगी। जिसकी शूटिंग प्रारंभ हो चुकी है। रावत ने बताया कि कन्यादान फिल्म उत्तराखंड में ऊंच-नीच और दलित जातिवाद पर आधारित है। इसके साथ ही फ़िल्म बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश भी देती है। इस अवसर पर गढ़वाल महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे नेगी ने बताया कि ऋषिकेश सिनेमा हॉल में फ़िल्म का रोजाना एक शो सुबह 10:45 से एक सप्ताह तक दिखाया जाएगा। फ़िल्म का ऋषिकेश में अच्छा प्रदर्शन हो सके इसके लिए गढ़वाल महासभा द्वारा क्षेत्र के सभी स्कूलों, सांस्कृतिक, साहित्यक संस्थाओं एवं जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया जा रहा है। इस अवसर पर सिनेमाघर के संचालक अशोक अग्रवाल,जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, रीना रांगड, दिव्या बेलवाल, समाज सेवी कुसुम जोशी, विनोद जुगलान, कमला नेगी,अरुण प्रकाश बडोनी, उत्तम सिंह असवाल, हरिचरण सिंह, मिंटू चौहान, अंकित नैथानी, अजय बिष्ट उपस्तिथ थे।
Share To:

Post A Comment: