ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  निर्मल ज्ञान दान एकेडमी में निशुल्क और बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए जरूरतमंद बच्चे स्कूल से अगले 2 दिनों तक फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल में आज से फॉर्म बटने शुरू हो गए हैं।
      आपको बता दें कि निर्मल आश्रम की संस्था निर्मल ज्ञानदान एकेडमी पिछले 16 सालों से लगातार जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क और बेहतर शिक्षा प्रदान कर रही है। इसी कड़ी में नए सत्र के लिए स्कूल की ओर से एडमिशन हेतु नए फार्म वितरित करने शुरू हो गए हैं। पहले दिन सैकड़ों लोगों ने अपने बच्चों के लिए फार्म लिए हैं। स्कूल की प्रधानाध्यापिका अमृत पाल डंग ने बताया कि अगले 2 दिनों तक 12:00 से 2:00 के बीच में जरूरतमंद बच्चों के अभिभावक स्कूल से फार्म प्राप्त कर सकते हैं। 9 फरवरी को बच्चों का टेस्ट होगा। जिसमें सिलेक्ट बच्चों के घरों पर पहुंचकर स्कूल की टीम सर्वे करेगी। जिसके बाद बच्चों को स्कूल में एडमिशन दिया जाएगा। स्कूल के प्रिंसिपल रणवीर सिंह नेगी ने बताया कि स्कूल के महंत राम सिंह महाराज का शुरू से ही यही सपना रहा है कि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके। जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो साथ में उनकी काबिलियत से देश भी विकास करें। बताया प्रत्येक वर्ष उनके स्कूल से निकलने वाले बच्चे शिक्षा ही नहीं बल्कि संगीत के क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा का जलवा देश को दिखा रहे हैं। जिससे स्कूल के अध्यापकों को भी एक प्रेरणा मिलती है।
 मौके पर प्रधानाचार्य राजवीर सिंह नेगी अनिल किंग रंजीत सिंह भंडारी विनोद विजलवान दिनेश प्रसाद पैन्यूली लोकेंद्र सिंह कैंतूरा सोहन सिंह कैंतूरा जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे ।
Share To:

Post A Comment: