ऋषिकेश/समाचार भास्कर - इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने आज फिर से छात्रों को उनके भविष्य से संबंधित टिप्स दिए। बताया कि सही उम्र में सही कैरियर की लाइन चुनने से ही भविष्य बनता है।
       मंगलवार को इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने एक बार फिर टीचर की भूमिका निभाई। उन्होंने बाईपास रोड स्थित एक धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम के बीच छात्रों को कैरियर से संबंधित टिप्स दिए। जिसकी छात्रों ने जमकर सराहना की। टिप्स सुनने के बाद छात्रों ने तालियां बजाकर इंस्पेक्टर आरके सकलानी का अभिनंदन किया। उन्हें बेहतर टिप्स देने के लिए साधुवाद भी दिया। मौके पर कार्यक्रम के आयोजककर्ताओं ने छात्रों को बेहतर टिप्स देने पर इंस्पेक्टर को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने बताया कि सही उम्र में कैरियर की सही लाइन चुनने से ही भविष्य समरता है। इसलिए छात्रों को कॉलेज की पहली दहलीज पर कदम रखने के बाद हर कदम संभल संभल कर चलने की जरूरत है।


यह दिए टिप्स।


1-कालेज में प्रेवेश के उद्देश्य से न भटके आपका ओर आपके परिजनों का कालेज भेजने का उद्देश्य आपका भविष्य निर्माण है न कि मौज मस्ती।
2-गुट बाजी से दूर रहे।
3- अगर सरकारी नॉकरी की चाह है तो अभी से कोचिंग जॉइन कर ले।
4-कंप्यूटर कोर्स जरूर करे हो सके तो इंगलिश स्पीकिंग कोर्स भी करे मात्र BA Bsc BCom की डिग्री के भरोसे न रहे।
5- आर्म्ड फ़ोर्स ,पुलिस या पैरामिलिट्री में  जाने की चाह हो तो प्रतिदिन 2 घंटे सुबह दौड़ ओर अन्य एक्सरसाइज करें।
6-कालेज में नशा करने वाले छात्रों से दूर रहे
7- आपका ज्ञान ही आपकी सुंदरता है कालेज जाते समय पहनावे ओर शारीरिक सुंदरता को फोकस न करे।
8- क्लास में पढ़ाई के दौरान मोबाइल बन्द रखे अपना ध्यान 100%टीचर पर केंद्रित करें।
9- सोशल मीडिया पर ज्यादा समय न बिताए।
10- कालेज में सीनियर को रेस्पेक्ट करे न कि दोस्ती ।
11- अनुशासन को अपने जीवन का हिस्सा बनाये
12- अच्छे दोस्त बनाये परंतु प्रेम प्रसंग से अपने आप को दूर रखे। विशेष कर छात्राएं दोस्ती बढ़ाने वालों के मकसद से सावधान रहें।
13- केवल सरकारी या प्राइवेट नॉकरी पर ही केंद्रित न रहे अगर घर और गांव में स्वरोजगार की संभावनाएं है तो अभी से उस दिशा में भी ट्रेनिंग कोर्स कर सकते है।



Share To:

Post A Comment: