( फ़ाइल फोटो - तपोवन मे हुये अवैध निर्माण  )
ऋषिकेश/समाचार भास्कर - तपोवन क्षेत्र में अवैध निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध मुनिकीरेती पुलिस ने हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण को 3 दर्जन अवैध निर्माण को सील कर अवमानना वाद 188 आईपीसी के तहद न्यायालय में आयोजित करने की मांग की है ।
 मुनिकीरेती थानाध्यक्ष आर.के सकलानी के मुताबिक क्षेत्र में अवैध निर्माणों को रोकने के लिए एचआरडीए की ओर से पुलिस को नोटिस भेजा जाता है, जिसपर पुलिसकर्मी संबंधित निर्माण को रूकवा भी देते हैं, मगर कुछ समय बीतने के बाद एकाएक प्राधिकरण इन निर्माणों को जायज ठहरा देते हैं। उन्होंने प्राधिरण के अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजकर क्षेत्र में इस प्रकारण के निर्माणों को सील कर उनके खिलाफ 188 आईपीसी के तहत वाद दायर कराने की सिफारिश की है। बताया कि क्षेत्र में करीब तीन दर्जन अवैध निर्माण चिह्नित हैं, जिनके खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई करना बेहद जरूरी है।
थानाध्यक्ष ने प्राधिकरण से इन अवैध निर्माणों को कराने वाले लोगों के खिलाफ वाद भी दायर कराने की सिफारिश की है। बताया कि अभीतक एचआरडीए से नोटिस प्राप्त होते थे, तो उन्हें ही संस्तुति कर रिपोर्ट भेजी गई है। दो टूक कहा है कि भविष्य में उक्त अवैध निर्माणों की वजह से कोई हादसा होता है, तो इसकी जिम्मेदारी साफ तौर पर एचआरडीए की होगी।
Share To:

Post A Comment: