ऋषिकेश/ समाचार भास्कर - गणेश महोत्सव पर बगलामुखी आश्रम में स्कूली बच्चों के लिए  चित्रकला प्रतियोगिता तथा बड़ों के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शहर के आसपास से करीब 100 लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं प्रतियोगिता का रिजल्ट 11 सितंबर को  प्रतियोगिता को पुरस्कृत कर किया जाएगा ।

बताते चलें कि लक्ष्मणझूला रोड स्थित बंगला  मुखि आश्रम में 2 सितबंर से 12 सितंबर तक चलने वाले 15वे गणेश महोत्सव पर लोगो मे भक्ति व धर्म के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य स्कूली बच्चों व बड़ों के लिए मेहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में शहर के आसपास से सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें पेंटिंग भगवान मंगल मूर्ति गजानन की विभिन्न रूपों में उनकी छवि को पेंटिंग की रूप दी गई वही बड़ों बच्चों ने भोलेनाथ माता पार्वती की पेंटिंग बनाई । बड़े बच्चों ने मेहंदी के प्रतियोगिता में प्रथम पूज्य भगवान गणेश की आकृतियां बनाई जहां दूरदराज से आए देसी व विदेशी मेहमानों ने प्रतियोगिता के माध्यम से धर्म के प्रचार प्रसार करने को तथा लोगो द्वारा बनाए गए मंगल मूर्ति गजानन की चित्रकला व मेहंदी प्रतियोगिता की तारीफ की ।
 स्वामी श्री राहुलेश्वरा नंद जी महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 वर्षों से लगातार बांग्ला मुखी आश्रम में गणेश महोत्सव पर 10 दिन के कार्यक्रम चलते हैं जिसमें विभिन्न प्रकार के धार्मिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है वही रात्रि मे गणेश जी की आरती से पहले भक्तों से धार्मिक प्रश्न पूछे जाते हैं सही प्रश्न का जवाब देने पर उनको भी उनको भी पुरस्कृत किया जाता है ।
Share To:

Post A Comment: