ऋषिकेश/समाचार भास्कर - आगामी 15 सितंबर को देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी इंटरनेशनल स्कूल गुमानीवाला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा वृहद साक्षरता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पेंशन राशन कार्ड श्रम विभाग समाज कल्याण से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
     यह जानकारी देते हुए पैरा लीगल वालंटियर विभा नामदेव ने बताया कि लंबे समय बाद इस शिविर का आयोजन ऋषिकेश में हो रहा है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाना चाहिए। बताया इस शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रह कर नागरिकों की समस्याओं का मौका पर समाधान करेंगे। विभिन्न प्रमाण पत्र मौके पर बनाये जायेंगे। शिविर में पूर्ति विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, समाज कल्याण तथा अन्य कई विभाग के अधिकारी शिरकत करेंगे। सभी लाभार्थियों को लिखित में अपनी समस्या का विवरण प्रस्तुत करना होगा।
वृद्धावस्था, दिव्यांग और विधवा पेंशन आवेदन पत्र और पेंशन सत्यापन का कार्य समाज कल्याण विभाग की ओर से किया जाएगा। पूर्ति विभाग राशन कार्ड की समस्याओं का समाधान करेगा। दिव्यांग प्रमाण पत्र के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम शिविर में उपलब्ध रहेगी। राजस्व विभाग से सम्बंधित प्रमाण पत्र भी शिविर में जारी किए जाएंगे।
Share To:

Post A Comment: