ऋषिकेश/समाचार भास्कर - लक्ष्मणझूला पुल बंद होने के बाद दूसरे पुल के निर्माण को लेकर कृषि मंत्री और नरेंद्र नगर के विधायक सुबोध उनियाल ने मौका मुआयना किया है। उन्होंने स्थानीय व्यापारियों से पुल को लेकर चर्चा की और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ नक्शे को लेकर जानकारी हासिल की।

      शनिवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ लक्ष्मण झूला पहुंचे। यहां उन्होंने पुल बंद होने की वजह से प्रभावित हो रहे व्यापार को लेकर व्यापारियों के साथ बातचीत की। उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार दूसरे पुल के लिए शीघ्र निर्माण कराने की तैयारी में जुटी है। इसके लिए वह स्थल निरीक्षण करने भी और मौके पर पहुंचे हैं। इस दौरान व्यापारियों ने कृषि मंत्री से निवेदन किया कि दूसरा पुल लक्ष्मण झूला पुल के बगल में ही बनाया जाए, क्योंकि यहां पर पीडब्ल्यूडी की अपनी जमीन है। जिस जगह पर झूला पुल बनाने के लिए जमीन का चयन किया गया है वह प्राइवेट जमीन है और वहां पुल निर्माण में परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। कृषि मंत्री ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कि लक्ष्मण झूला पुल हमारी पुरानी धरोहर है। इस पुल के पास ही नए झूला पुल का निर्माण हो इसके प्रयास किये जा रहे है। जिससे आने वाले तीर्थयात्री देश-विदेश से पर्यटक भी पास से ही लक्ष्मणझूला पुल का भी दीदार कर सके। बताया कि प्रशासन व विभाग द्वारा सर्वे किया जा रहा है। आम जनता की परेशानियों को देखते हुए अति शीघ्र ही डिजाइन तैयार कर बड़े ही तेजी से निर्माण कार्य को किया जाएगा।
     वही लोक निर्माण विभाग  नरेन्द्रनगर के अधिशासी अभियंता मोहम्मद आरिफ खान ने बताया कि जनता की मांग को देखते हुए और तकनीकी दृष्टि से देखते हुए जो सही व सुचारू होगा उसी तरीके से बहुत जल्द ही कार्य को किया जाएगा। मौके पर एई श्यामलाल गोयल, जेई रूपेश भट्ट, नवनीत त्यागी, ब्लॉक प्रमुख विनीता बिष्ट, ग्राम प्रधान तपोवन सुरेश उनियाल, सरोज कोठारी, प्रतिभा रावत, कविता कंडवाल, विनोद कुकरेती, मोहन बिष्ट, त्रिलोक भण्डारी, नरेंद्र भण्डारी, अनुराग पयाल, वेद प्रकाश मैठाणी, शंकर राय, हरि सिंह रावत,  देवेंद्र सिंह रावत, अभिषेक शर्मा आदि मौजूद रहे।

Share To:

Post A Comment: