ऋषिकेश/समाचार भास्कर - लोक निर्माण विभाग नरेंद्र नगर में नए लक्ष्मण झूला पुल निर्माण के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सुझाव लिए हैं। सुझाव लेने के दौरान कुछ आपत्तियां भी सामने आई हैं। जिनके निस्तारण के बाद विभाग ने कही है। 

       बुधवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी स्वर्गाश्रम क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने तपोवन मुनि की रेती और स्वर्गाश्रम के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बताया कि लक्ष्मण झूला पुल बंद होने के बाद नए पुल के निर्माण के लिए तैयारियां की जा रही है। स्थानीय लोगों से इस संबंध में अधिकारियों ने सुझाव मांगे जिसमें जनप्रतिनिधियों ने कहा कि लक्ष्मण झूला पुल के बगल में ही दूसरा पुल बनाया जाए। जिससे प्राइवेट संपत्तियों को नुकसान उठाना ना पड़े। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों ने खासतौर पर पुल पर बाइक चलने के लिए अलग से व्यवस्था बनाने की बात भी कही। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मोहम्मद आरिफ खान ने बताया कि प्राइवेट संपत्ति को नुकसान ना हो इसके विभाग पूरे प्रयास करेगा। क्योंकि नुकसान होने पर भरपाई विभाग को करनी होती है। ऐसे में पुल निर्माण के लिए बजट बढ़ जाएगा। इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने सुझावों के आधार पर बेहतर कार्य करने की बात भी कही है। मुनि की रेती नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी और स्वर्गाश्रम नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि विभाग ने जनप्रतिनिधियों के सुझाव लिए हैं यह सराहनीय कदम है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द से जल्द विभाग पुल निर्माण का कार्य शुरू करेगा।।
 अधिशासी अभियंता लोनिवि नरेन्द्रनगर मो. आरिफ खान, नगर पालिका अध्यक्ष मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, नगरपंचायत अध्यक्ष स्वर्गाश्रम माधव अग्रवाल, भरत लाल, अधिशासी अधिकारी मोहन प्रसाद गौड़, मनमोहन सेमवाल, लोक निर्माण विभाग एई श्यामलाल गोयल, जेई रूपेश भट्ट, जेई नवनीत त्यागी, मदन पंत, सुरेंद्र कैंतुरा, अनिल मल्होत्रा, देवेंद्र राणा, नवीन राणा, अरविन्द नेगी, जितेंद्र धाकड़, मनोज डोबरियाल, गुरूपाल बत्रा, धर्म सिंह, लेखराज भण्डारी, शंकर राय, मनीष राजपूत, जगमोहन भण्डारी, ओम प्रकाश शर्मा, त्रिवेंद्र नेगी, विकास भण्डारी, नारायण रावत आदि उपस्थित रहे ।

Share To:

Post A Comment: