ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  गंगा वैली पब्लिक स्कूल लक्ष्मणझूला ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश राज्य वासियों को दिया है साथ ही फुलदार व फलदार लगाए गए पौधों के देखभाल करने का संकल्प भी लिया है। 

      इन दिनों गंगा वैली पब्लिक स्कूल स्वतंत्रता सप्ताह मना रहा है जिसके अंतर्गत पहले दिन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके तहत जगह-जगह फलदार व फूलदार पौधे लगाए गए हैं । इस दौरान पौधे लगाने से पहले विधिवत पूजा-अर्चना भी की गई प्रधानाचार्य शिवानी नौटियाल ने बताया कि हर वर्ष स्कूल की ओर से पौधारोपण किया जाता है । उन पौधों का ख्याल भी रखने का संकल्प इस बार लिया गया है । बताया कि पौधारोपण मनुष्य जीवन बचाने के लिए बेहद जरूरी हो गया है इसके लिए सब को मिलकर आगे आना चाहिए ।साथ ही वातावरण में हो रहे बदलाव को देखते हुए स्थानीय व दूर दराज से आये पर्यटकों व तीर्थयात्रियों से अपील की गई कि इस स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाए और पर्यावरण को बचाने में अपना भागीदारी दे ।

साथ ही सभी स्कूली बच्चों ने भी पर्यावरण को बचाने के लिए बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया व बच्चों ने वृक्ष व पर्यावरण संरक्षक के लिए बने स्लोगन व वृक्ष के साथ सेल्फी भी खिंची बच्चों को देख लोगों में भी उत्साह बढ़ा और सभी से सेल्फी खिंची साथ ही संदेश दिया कि आज के समय मे लोग सेल्फी के दीवाने है क्यों ना हम सेल्फी के माध्यम से लोगों को वृक्ष लगाने व पर्यावरण का संदेश सेल्फी के माध्यम से दे ।
कार्यक्रम के दौरान संस्थापक/अध्यक्ष रैचल रॉय, सभासद जितेंद्र धाकड़, पूजा रावत, प्रीती पंवार, ज्योति प्रजापति, डिम्पल प्रजापति, पूजा नेगी, अंजू देवी, सोनिया तड़ियाल, सुमम, सुशीला, रेखा, गणेश, अर्जुन भंडारी आदि मौजूद थे ।

Share To:

Post A Comment: