ऋषिकेश/समाचार भास्कर - निर्मल मिशन फॉर विजन सोसाइटी, ऋषिकेश के महंत बाबा राम सिंह जी महाराज एवं संत बाबा जोध सिंह जी महाराज के आशीर्वाद और प्रेरणा से निर्मल आश्रम आई इंस्टीट्यूट, ऋषिकेश द्वारा दिनांक 30 अगस्त 2019 को 34वें  राष्ट्रीय नेत्रदान जन-जागरण पखवाड़े के दौरान एक नेत्रदान जागरूकता रैली का आयोजन किया जा रहा है।
यह रैली सुबह 10 बजे पुराने टिहरी बस अड्डे के निकट स्थित निर्मल आश्रम प्लॉट से शुरू होगी। इस रैली में शहर के विभिन्न विद्यालयों से करीब 300 बच्चे प्रतिभाग करेंगे। साथ ही साथ, शहर के कई गणमान्य महानुभाव भी एन0 ई0 आई0 की इस पहल में हिस्सा बनेंगे। यह रैली शहर के प्रमुख हिस्सों में नेत्रदान जागरूकता पे संदेश देते हुए देहारादून रोड स्थित आदर्श ग्राम, गली नंबर 3 में मकान नंबर 12/2 पहुंचेगी, जहां एन0 ई0 आई0 के निर्मल आई क्लीनिक का उद्घाटन संत बाबा जोध सिंह जी महाराज के कर-कमलों द्वारा किया जाएगा। एन0 ई0 आई0 द्वारा निर्मल आई क्लीनिक का स्थापन नेत्र चिकित्सा को ऋषिकेश शहर के नागरिकों की सुविधाजनक पहुँच के अंदर उपलब्ध कराने के किया गया है। इसके अलावा, सुदूर पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाले नेत्र रोगियों की भी इस क्लीनिक से काफी सहूलियत मिलेगी। क्लीनिक के उद्घाटन के बाद रैली का मुखर्जी मार्ग से होते हुए करीब दिन में 01 बजे निर्मल आश्रम पहुँच कर समापन होगा।
एन0 ई0 आई0 समाज में नेत्रदान जागरूकता को बढ़ावा देने के संकल्प में प्रतिबद्ध है और समस्त निर्मल आश्रम परिवार आशा करता है कि ऋषिकेश नगर के सभी सम्मानित नागरिक हमारे संस्थान की इस मुहिम में बढ़-चढ़कर सहयोग प्रदान करेंगे।

Share To:

Post A Comment: