ऋषिकेश/समाचार भास्कर - शहर की विभिन्न संस्थाओं और राज्य आंदोलनकारियों की मांग के अनुरूप अब नटराज चौक पर स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति को स्थापित कर दिया गया है। नगर निगम की महापौर अनीता मंगाई राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल और राज्य आंदोलनकारी नेताओं ने मूर्ति का अनावरण कर दिया है। भविष्य में अब इस चौक को स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के नाम से जाना जाएगा।

        रविवार को मूर्ति का अनावरण सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने करना था। लेकिन भारी बारिश की वजह से उनका हेलीकॉप्टर देहरादून से नहीं उड़ सका। यह सूचना मिलने के बाद नगर निगम की महापौर राज्य मंत्री और राज्य आंदोलनकारी नेताओं ने संयुक्त रूप से मिलकर स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान इंद्रमणि अमर रहे के नारे भी लगाए गए। मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें महिलाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। इस दौरान महापौर ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के साथ स्थानीय लोगों ने कई बार इस चौक का नाम स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के नाम पर रखने की मांग की थी। जन भावनाओं के अनुरूप इस चौक को अब भविष्य में स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के नाम से ही जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी की भावनाओं की कद्र करते हैं। राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल पूर्व राज्य मंत्री संदीप गुप्ता ने कहा कि स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति यहां स्थापित होने से आंदोलनकारियों में हर्ष का माहौल है। आंदोलनकारी नेताओं ने कहा कि उनकी भावनाओं की कद्र करते हुए इस चौक का नाम इंद्रमणि बडोनी चौक रखा गया है। इसके लिए वह राज्य की सरकार नगर निगम का आभार व्यक्त करते हैं। मौके पर शहर के तमाम जनप्रतिनिधि गण और राजनीतिक सामाजिक पार्टियों के नेता उपस्थित रहे।


इन लोगों ने किया आभार व्यक्त:-
गढ़वाल महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजे ने की मैत्री संघ सेवी संस्था के अध्यक्ष कुसुम जोशी स्पर्श गंगा की प्रभारी सरोज डिमरी नगर पालिका मुनि की रेती के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला राजपाल खरोरा भजपा नेता प्रदीप दुबे सहित अन्य नेताओं ने स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति चौक पर लगाए जाने पर सरकार और नगर निगम का आभार व्यक्त किया है।

Share To:

Post A Comment: