ऋषिकेश/समाचार भास्कर - राष्ट्रीय खेल दिवस और मेजर ध्यानचंद की 114 वर्षगांठ के अवसर पर पूर्णानंद पब्लिक स्कूल में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के 14 स्कूल के छात्रों ने हिस्सा लिया। 

      शुक्रवार को पूर्णानंद पब्लिक स्कूल के मैदान में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी विशिष्ट अतिथि मुनी की रेती थाने के इंस्पेक्टर रामकिशोर सकलानी प्रधानाचार्य विधि गुप्ता ने दीप प्रज्वलित करके किया। मुख्य अतिथि रोशन रतूड़ी ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए खेल बहुत जरूरी है। मगर वर्तमान समय में लोग खेल से दूरी बनाकर मोबाइल की ओर आकर्षित हो रहे हैं। जो बच्चों के शारीरिक विकास पर विपरीत प्रभाव डाल रहा है।
इंस्पेक्टर रामकिशोर सकलानी ने कहा कि पुलिस लगातार स्कूलों में जाकर छात्रों को सोशल मीडिया और मोबाइल से दूरी रखने के प्रति जागरूक करने में लगी है। जिससे उनका ध्यान पढ़ाई और पौराणिक समय से खेले जाने वाले खेलों की ओर आकर्षित होता रहे। जिससे उनके शरीर का विकास हो और वह तंदुरुस्त बने। उन्होंने अभिभावकों से छात्रों को मोबाइल से दूरी बनाने के लिए प्रयास करने की अपील की स्कूल की। प्रधानाचार्य निधि गुप्ता ने कहा कि खेल प्रतियोगिता का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को खेल के प्रति आकर्षित करना ही है। उनका प्रयास रहेगा कि वह भविष्य में भी इस प्रकार के खेल का आयोजन करती रहे। मौके पर रस्साकशी खेल में छात्रों ने अपनी रुचि दिखाई। इस दौरान विजेता छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में 14 स्कूल के 340 छात्रों ने 45 मैच खेले।
मौके पर जिला शिक्षा विभाग के ओ पी वर्मा, प्रबंधक समिति पूर्णानंद स्कूल के रतन कुमार श्रीवास्तव, पम्मी श्रीवास्तव, ममता सुंद्रियाल, हरिश्चंद्र रतूड़ी, पवन कुमार चौबे, शेरसिंह थापा, रणवीर सिंह भंडारी, रोशन पंत, अमित राणा, नवीन जोशी, ममता बगियाल, अभिषेक प्रजापति, शालिनी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: