ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  नेत्रदान के महत्व की जागरूकता बढ़ाने के लिए नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल ऑफ ब्लाइंडनेस एंड विजुअल इंपेयरमेंट द्वारा इस साल 25 अगस्त से 8 सितंबर के बीच 34 वां राष्ट्रीय नेत्रदान जनजागरण पकवाड़ा मनाया जा रहा है ।


 निर्मल मिशन फॉर विजन सोसाइटी ऋषिकेश के महंत बाबा राम सिंह जी महाराज एवं सचिव संत बाबा जोध  सिंह जी महाराज के आशीर्वाद एवं प्रेरणा और निर्मल आश्रम आई इंस्टिट्यूट ऋषिकेश के सानिध्य में उपरोक्त कार्यक्रम के तत्वधान के अंतर्गत इंस्टीट्यूट द्वारा नेत्रदान जागरूकता पर ऋषिकेश में सीमा डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, निर्मल आश्रम दीपमाला पब्लिक स्कूल, निर्मल आश्रम ज्ञानदान अकादमी, डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल, श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल एवं मां सरस्वती पब्लिक स्कूल हरिद्वार में व्याख्यान दिए जाएंगे । इन व्याख्यानो द्वारा इन स्कूलों संस्थानों के विद्यार्थियों एवं स्टाफ को नेत्रदान के प्रति संवेदनशील बनाने का प्रयास किया जाएगा ताकि वह समाज के लोगों को नेत्रदान करने के लिए प्रेरित कर सकें ।
 संस्थान के मीडिया प्रभारी ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम के अलावा एन.ई.आई. द्वारा नेत्रदान जन जागरूकता के लिए 30 अगस्त को एक नेत्रदान जन जागरण रैली का आयोजन किया जाएगा इस रैली में ऋषिकेश शहर के उपरोक्त स्कूलों के विद्यार्थी सामाजिक संस्थानों क्लबों के प्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य महानुभाव प्रतिभागी करेंगे और जनमानस में नेत्रदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने में एन.ई.आई के मिशन में सहभागी बनेंगे ।
 बताया कि निर्मल आई इंस्टिट्यूट समाज में नेत्रदान जागरूकता को बढ़ावा देने के संकल्प में प्रतिबद्ध है और समस्त निर्मल आश्रम परिवार आशा करता है कि ऋषिकेश नगर के सभी नागरिक हमारे संस्थान की इस मुहिम में बढ़-चढ़कर सहयोग प्रदान करें ।

Share To:

Post A Comment: