ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  हरेला पर्व के उपलक्ष्य में टिहरी डीएम और डीएफओ मुनिकीरेती ने हर्बल गार्डन में विभिन्न प्रजातियों के 100 पौधे रोपे। इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण का आह्वान किया। कहा कि पौधारोपण से ही पर्यावरण को बचाया जा सकता है।

शनिवार को टिहरी डीएम वी षणमुगम मुनिकीरेती पहुंचे। उन्होंने वन विभाग के डीएफओ धर्म सिंह मीणा, कंजरवेटर जेसी जोशी  एसडीएम युक्ता मिश्रा और स्कूली बच्चों के साथ हर्बल गार्डन में पौधारोपण किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रजाति आँवला, अमलतास, शीशम,पीपल के जैसे करीब 100 पौधे रोपे गए। डीएम ने अधिकारियों और स्कूली बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार पौधारोपण करने की शपथ भी दिलाई। कहा कि पेड़ों के अंधाधुन पता की वजह से ही दुनियाभर में ग्लोबल वार्मिंग की समस्या पैदा हुई है। इस तरह की समस्या के निस्तारण के लिए पौधारोपण अहम कदम है। लिहाजा, प्रत्येक नागरिक को एक पौधा जरूर रोपना चाहिए।
वहीं, ब्रह्मपुरी में भी डीएफओ और वन अधिकारियों के साथ ही तपोवन इंटर कालेज के बच्चों के साथ पौधारोपण कर वनीकरण भी किया बताया कि हर वर्ष वनीकरण का कार्य किया जा रहा है जिसमे गंगा के किनारे हजारों की संख्या में पौधें रोपे जा रहे है।
मौके पर वन विभाग के कंजरवेटर जेसी जोशी, एसडीओ डीपी बलूनी, शिवपुरी रेंज अधिकारी स्पर्श काला, राजकीय बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज और राजकीय इंटर कॉलेज तपोवन के छात्र-छात्राएं आदि मौजूद थे।

Share To:

Post A Comment: