ऋषिकेश/समाचार भास्कर - देवभूमि ऋषिकेश ऑटो रिक्शा एसोसिएशन ने मुनिकीरेती में मंगलवार को श्रीसत्यनारायण भगवान की कथा कर विश्व शांति के लिए यज्ञ पाठ का आयोजन किया तत्पश्चात एसोसिएशन ने अपना विशाल वार्षिक भंडारे का आयोजन कर देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण कर पुण्य भी अर्जित किया।

मंगलवार को देवभूमि ऋषिकेश ऑटो रिक्शा एसोसिएशन ने श्री सत्यनारायण भगवान का कथा आयोजन कर विश्व शान्ति के लिए यज्ञ पाठ का आयोजन किया ।
 विश्व शांति यज्ञ पाठ के मुख्य अतिथि बतौर पहुंचे कैबिनेट मंत्री नरेश बंसल ने बताया कि विश्व शांति के लिए तथा हमारे देश में सुख शांति भाईचारा बनी रहे तथा चारधाम यात्रा मंगलमय तरीके से संपूर्ण हो जाए इसके लिए विश्व शांति पाठ का आयोजन किया गया । साथ ही कैबिनेट मंत्री ने देश-विदेश से आए सभी श्रद्धालुओं को स्वच्छता व सफाई व मां गंगा को स्वच्छ बनाये रखने के  प्रति जागरूक भी किया ।
मौके पर जीएमवीएन के निदेशक आशुतोष शर्मा ने तीर्थनगरी पहुंचे सभी श्रद्धालुओं का स्वागत अभिनंदन भी किया साथ ही बताया कि 16 जुलाई से नीलकंठ कांवड़ यात्रा प्रारंभ होने जा रहा है । कांवड़ियों के लिए भी तीर्थनगरी में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए प्रशासन हर तरीके से व्यवस्थाओं में जुटी हुई है । और कांवड़ियों के तीर्थनगरी पहुंचने पर स्वागत के साथ क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के प्रति जागरूक भी किया जाएगा ताकि ऋषिकेश से नीलकंठ तक किसी प्रकार की गंदगी ना फैले । वही एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र लांबा ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत 6 वर्षों से एसोसिएशन विधि विधान से श्री सत्यनारायण भगवान का पूजा पाठ यज्ञ हवन के साथ विशाल भंडारे का आयोजन करती है जिसमें देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया जाता है । परंतु इस वर्ष विशेष रहा इस वर्ष विश्व शान्ति के लिए यज्ञ पाठ का आयोजन भी किया गया ।
मौके पर विक्रम यूनियन के अध्यक्ष फेरु जगवानी, टेम्पू एसोसिएशन के सचिव बच्चन गुप्ता, उपाध्यक्ष सोनू लांबा, सहसचिव प्रकाश जाटव, कोषाध्यक्ष नवीन जैन, रामकृपाल गौतम प्रवीण नौटियाल राजकुमार भर्थवाल आदि मौजूद थे ।

Share To:

Post A Comment: