ऋषिकेश/समाचार भास्कर - 2 वर्ष से कैंसर से पीड़ित 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला की निर्मल आश्रम अस्पताल में सफल ऑपरेशन कर महिला की जान बचाई ।
फलसारी, गजा टिहरी की रहने वाली 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला 2 वर्षों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी कई अस्पतालों में दिखाने के बाद थक हारकर महिला ने निर्मल आश्रम हॉस्पिटल के डॉ. कौशल कुमार (जनरल सर्जन) एवं गोल्ड मैंडलिस्ट डॉ. प्रियंका गोयल (स्त्री विशेषज्ञ ) को दिखाया । इलाज के बाद दोनों डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला के सर्जरी करने का फैसला किया ।

अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. अजय शर्मा ने बताया कि डॉ. कौशल कुमार तथा डॉ. प्रियंका गोयल ने 2 घंटे तक चली बेहद ही कठिन सर्जरी को अंजाम देकर ऑपरेशन को सफल बनाया तथा पीड़ित बुजुर्ग महिला की जान बचाई । बताया कि कैंसर के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी से आई क्रांति ने मरीजों के जीवन को आसान बनाने का काम किया है ।मॉडिफाईड रेडिकल वल्वेक्तमि विद यूनिलेक्ट्रल इंग्वाइयनो फिमोरल लिम्फएटीनेक्टमी द्वारा सफल ऑपरेशन किया गया । बताया कि ऑपरेशन के उपरांत मरीज को एक यूनिट खून चढ़ाया गया और मरीज को ठीक हालत में डिस्चार्ज किया गया । वही मरीज के परिजन मरीज की बीमारी में काफी सुधार को देखकर डॉक्टरों तथा अस्पताल प्रशासन को तहे दिल से धन्यवाद भी दिया ।

पढ़े विज्ञान के इस युग मे बांझपन का इलाज है संभव - http://www.samacharbhaskar.com/2018/12/blog-post_10.html?fbclid=IwAR3LTAyfT-m6KmLYHCHpsgV75yjUdD-7kxHwkhI5l4nTvY-BjsgPvEEKbf0

बताते चले कि गोल्ड मेडलिस्ट डॉ. प्रियंका गोयल नहीं पूर्व में भी बाझ महिलाओं का भी सफल ऑपरेशन कर मातृत्व का सुख दिया इसी प्रकार जटिल से जटिल बीमारियों का सफल इलाज कर लोगों को हैरतअंगेज में डाल दिया । जानकारी देते हुए बताया कि अब लिंग के हिसाब से कैंसर की बात करें तो महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर बच्चेदानी के मुंह का कैंसर और अन्य दानी के कैंसर के मामले सामने आते हैं जबकि पुरुषों में प्रोस्टेट और फेफड़े का कैंसर काफी होता है कैंसर का पूरा इलाज कई स्तरों पर टिका है जिससे डायग्नोसिस मेडिसिन रेडियोथैरेपी और सर्जरी शामिल है इन सभी दिशा में नई टेक्नोलॉजी का प्रवेश इस बीमारी से लड़ने के कारागार में हथियार बन कर सामने आया है ।

पढ़े की कैसे रसौली से पीड़ित गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन,''महिला ने सुरक्षित बच्चे को दिया जन्म'' https://www.blogger.com/blogger.g?blogID=65033469433176313#editor/target=post;postID=5478388491745217588;onPublishedMenu=allposts;onClosedMenu=allposts;postNum=8;src=postname
Share To:

Post A Comment: