भारी मात्रा में ढेर लगा कूड़ा जो गंगा तक पहुचता है


ऋषिकेश/समाचार भास्कर - मुनिकीरेती के जंगलों खाहियो में  आसपास के क्षेत्रों से रात विरात चोरी छिपे कुंटलो की मात्रा में कबाड़ , होटल तथा आश्रमों से एकत्रित किए हुए जूठे अन्न खाहियो में डाल रहे हैं जो गंगा तक पहुंच जा रहा है जिनसे गंगा प्रदूषित भी हो रही है पर इस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा ।
    (रात के समय चोरी छिपे डाला गया कूड़ा )
बता दें कि मुनिकीरेती क्षेत्र में तपोवन बाईपास व पेट्रोल पंप के निकट खाहियो में आसपास के क्षेत्रों से भारी मात्रा में कूड़ा कबाड़ व होटल तथा आश्रमो के बचे हुए झूठे अन्न को बेखौफ वह निडर होकर डाल रहे हैं जिससे राहगीर चलने वाले यात्रियों को दुर्गंध भी आ रही है ,जिससे क्षेत्र से एक गलत मैसेज जा रहा है । पर इस और जिम्मेदार शासन व प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है ।

  ( फाइल फोटो-मुनिकीरेती में सफाई करते गढ़वाल आयुक्त )

मुनिकीरेती क्षेत्र में स्वच्छता का संदेश देने व स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से गढ़वाल आयुक्त डॉ. बी.वी. आर.सी. पुरुषोत्तम ने खुद सफाई अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व क्षेत्र में सफाई भी की और जहां देश के यशस्वी प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान में जुड़कर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं परंतु फिर भी वहीं कुछ असामाजिक तत्व के लोग क्षेत्र को गंदा करने से नहीं चूक रहे हैं ।
बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी तपोवन क्षेत्र से गन्ने की दुकान चलाने वाला एक व्यक्ति सुबह के समय भारी मात्रा में मुनिकीरेती क्षेत्र में कबाड़ डाल रहा था जिसे पालिका कर्मचारियों ने वीडियोग्राफी करते हुए पकड़ लिया तथा उस पर ₹5000 का जुर्माना लगाया था ।

Share To:

Post A Comment: