ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  आगामी 16 जुलाई से शुरू हो रही नीलकंठ महादेव मंदिर की कावड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर विधायक रितु खंडूरी और एडीएम डॉ. एस. के बरनवाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें एडीएम श्याम सिंह राणा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित हुए।

     शुक्रवार को लक्ष्मण झूला स्थित डीएम कैंप कार्यालय में नीलकंठ महादेव मंदिर की कावड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। जिसमें विधायक रितु खंडूरी एडीएम डॉ. एस. के बरनवाल ने जल विभाग, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग,जिला पंचायत,जिला पर्यटन, चिकित्सा विभाग,व्यापार मंडल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर चर्चा की।  इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ,सभासद नवीन राणा, जीतेन्द्र धाकड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित हुए। जिन्होंने मेले के दौरान आने वाली समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। जिसके बाद विधायक और एडीएम ने अधिकारियों को समय से व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि नीलकंठ मेले की यात्रा बेहद महत्वपूर्ण यात्रा होती है जिसमें 50 लाख से अधिक श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते हैं। जिसकी व्यवस्था बनाने के लिए अभी से प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। एडीएम डॉ. एस. के बरनवाल ने बताया कि यात्रा को निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने के लिए जितनी भी समस्याएं हैं। उनको संज्ञान में लिया जा रहा है। जिसके बाद उनके समाधान के लिए मौका मुआयना कर अधिकारियों को तत्काल समाधान के लिए निर्देशित किया जाएगा। नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने बताया कि नीलकंठ मेले के दौरान सड़क पर लगने वाले भंडारे की अनुमति नगर पंचायत की ओर से दी जाएगी जिससे कि क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था आसानी से बनाई जा सके।
बैठक में एडिश्नल पी.के सिंह ,अपर मुख्य चिकित्सा अधि. हरीश चंद्र सिंह मर्तोलिया ,तहसीलदार कैलाश चंद्र ,डी.बी . उनियाल वन क्षेत्राधिकारी ,धन सिंह राणा सचिव मंदिर समिति ,राकेन्द्र सिंह कठैत थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला , सौरभ चमोली एसडीओ विधुत विभाग ,एल.सी रमोला ,सत्य प्रकाश,देवेंद्र सिंह राणा,अजीत कुमार,वृजेश चौहान,ओमप्रकाश शर्मा ,मनमोहन सेमवाल, श्रीकांत सिंह, रवि अरोड़ा, अरविंद नेगी आदि मौजूद थे ।

Share To:

Post A Comment: