ऋषिकेश/समाचार भास्कर - गरीब लोगों तक बेहतर चिकित्सा सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से रोटरी क्लब ने तपोवन स्थित आनंद प्रकाश योग आश्रम में मेडिकल कैंप का आयोजन किया जिसमें 110 मरीजों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया जिसके बाद क्लब की ओर से उनको निशुल्क जांच व दवाइयां भी वितरित की गई।
   

रविवार को तपोवन स्थित आनंद प्रकाश योग आश्रम में रोटरी क्लब ने मेडिकल कैंप का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ आश्रम के संचालक योगी कर्णपाल सिंह, क्लब के अध्यक्ष राजीव गर्ग, डॉक्टर एन. बी श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। क्लब के अध्यक्ष ने बताया कि क्लब समय-समय पर गरीब लोगों तक बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कैंप लगाता रहता है।
इसी कड़ी में यहां भी कैंप लगाया गया है। इस दौरान फिजीशियन आयुर्वेदिक गाइनी और हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने मरीजों का परीक्षण किया। उन्हें उचित परामर्श देने के बाद दवाइयां भी लिखी। क्लब ने डॉक्टरों के द्वारा लिखी गई दवाइयों को निशुल्क उपलब्ध कराकर गरीबों की मदद भी की। मौके पर संबंधित बीमारियों के टेस्ट भी फ्री किए गए। जिनकी रिपोर्ट मरीजों को जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।
डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी के समय में खानपान ठीक नहीं होने के कारण बीमारियां फैल रही हैं। लोगों को अपने खानपान के साथ योग करने पर ध्यान देना चाहिए। कैंप के दौरान विदेशियों ने भी अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। खास बात यह रही कि विदेशियों को किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित नहीं पाया गया। मौके पर शरद गुप्ता गोपाल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Share To:

Post A Comment: