ऋषिकेश/समाचार भास्कर - निर्मल आश्रम ऋषिकेश संस्था के अध्यक्ष  महंत बाबा राम सिंह जी महाराज ने निर्धन व असहाय महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य 26 प्रशिक्षित महिलाओं को सिलाई मशीन व प्रशस्ति पत्र वितरित किए ।
शनिवार को निर्मल आश्रम ऋषिकेश संस्था के अध्यक्ष बाबा राम सिंह जी महाराज व सचिव संत जोध सिंह महाराज ने संस्था द्वारा चलाए जा रहे पूर्णतया निशुल्क हरीकृपा सिलाई केंद्र ऋषिकेश में विगत 1 वर्ष में प्रशिक्षित 26 महिलाओं को सिलाई मशीन प्रशस्ति पत्र व प्रसाद भेंट किया हरीकृपा सिलाई केंद्र में प्रत्येक वर्ष 26 गरीब असहाय महिलाओं को 1 वर्ष का निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण देकर एक सिलाई मशीन भी प्रदान की जाती है संस्था का उद्देश्य है कि निर्धन व असहाय महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना । बता दे कि निर्मल आश्रम संस्था लगातार गरीब निर्धन व असहाय लोगों को लगातार शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में लगातार सहयोग करती रहती है चिकित्सा के क्षेत्र में निर्मल हॉस्पिटल व निर्मल आई इंस्टीट्यूट मे बाबा साधुओं व गरीबों को विभिन्न प्रकार की निःशुक्ल चिकित्सा जांच व दवाएं उपलब्ध करा रही है साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में निर्लम ज्ञान दान अकेडमी स्कूल में हजारों गरीब बच्चों को पहली कक्षा से लेकर बारहवीं तक पूरी पढ़ाई ड्रेस कॉपी किताब व विभिन्न प्रकार की सुविधाएं निःशुल्क प्रदान कर रही है । और अब निर्धन व असहाय महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है जो ऋषिकेश व आसपास के क्षेत्रों के लिए प्रसंसनीय कार्य है ।
इस अवसर पर संस्था के सीईओ अर्जन गुरुबख्शानी, सरदार कुलदीप सिंह, सरदार चरणजीत सिंह, चंद्र भूषण जैन एवं सिलाई केंद्र की मुख्य संचालिका बीबी परमजीत कौर उपस्थित रहे ।

Share To:

Post A Comment: