ऋषिकेश/समाचार भास्कर - तीन दिवसीय निःशुक्ल योग शिविर के समापन पर मंगलवार को तपोवन स्थित आनंद प्रकाश योग आश्रम में योगीराज कर्णपाल गिरी जी महाराज ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ऋषिकेश के विभिन्न जगहों पर बीआरओ कार्यालय आईडीपीएल ,शिवगंगा धाम आश्रम लक्कड़ घाट श्यामपुर , नव चेतना स्कूल वीरभद्र ,संसार ज्ञान पाठशाला भागूवाला में शिविर कैंप लगाकर लोगों को योग कराया जाएगा साथ ही साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा ।
बताया कि 21 जून को ही मुंबई के अन्य शहरों में भी योग शिविर कैंप का आयोजन किया जा रहा है साथ ही अमेरिका में भी शिविर कैंप का आयोजन किया जाएगा जिसको डॉ. विश्वकेतु जी महाराज संचालन करेंगे ।योगीराज कर्णपाल गिरी जी ने कहा कि योग का काम जोड़ना है , स्वास्थ्य समृद्ध सुखी जीवन जीने के लिए योग करें योग को जाने पहचाने योग को जानने वाला कभी दुखी नहीं रह सकता योग करने वाला कभी अंग्रेजी दवाओ पर आश्रित नही रहता वह हमेशा ही स्वास्थ्य तथा सुखी जीवन जीता है । अपील भी किया कि सिर्फ  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ही योग ना करें योग को नित्य नेम की दिनचर्या बना ले रोज योग के लिए 45 मिनट से एक घंटा निकाल ले और अपने जीवन को 100 साल से भी ऊपर सुखी जीवन जीये ।

 प्रेस वार्ता के दौरान ही दून योगपीठ संस्कार सेवा समिति के संचालक/अध्यक्ष योगाचार्य विपिन जोशी ने "योगी श्री सम्मान 2019" से योगीराज कर्णपाल गिरी जी महाराज को साल ओढ़ाकर व सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया । और कहा कि पलायन को रोकने के लिए पहाड़ों में योगग्राम आयुर्वेदिकग्राम बनाया जाए जिससे पहाड़ों में रोजगार मिलेगा तथा पलायन को जड़ से खत्म किया जा सकता है ।
 वार्ता के दौरान डॉ सुधीर रवि कुमार जैन प्रमोद रावत शादी सरिता योगी धीरेंद्र कुमार सिद्धार्थ कुमार आदि मौजूद थे ।

Share To:

Post A Comment: