ऋषिकेश/समाचार भास्कर - चौकी प्रभारी ढालवाला उप निरीक्षक विनोद शर्मा द्वारा मॉर्डन स्कूल ढालवाला में बच्चों में सड़क सुरक्षा से संबंधित अभी रुचिता को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा कला प्रतियोगिता का आयोजन करवाया ।  सड़क सुरक्षा कला प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय चतुर्थ और पंचम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया ।

 कला प्रतियोगिता में प्रथम दिव्यांशी राणा द्वितीय  रितिका रौथान तृतीय आयुषी नेगी और चतुर्थ व पंचम सांत्वना पुरस्कार कल्पना पैन्यूली और रितिका राणा को ढालवाला चौकी प्रभारी द्वारा पुरस्कृत किया गया । इसी दौरान मॉडर्न स्कूल ढालवाला के प्रधानाचार्य डॉ. वी.के शर्मा ने पुरस्कृत छात्र छात्राओं को बधाई दी और सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने के लिए छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए । चौकी प्रभारी द्वारा अपने व्याख्यान में बच्चों से कहा गया कि बड़े होकर दुपहिया वाहन पर सदैव हेलमेट पहने उन्होंने प्रधानाचार्य व अन्य गुरुजनों से आग्रह किया कि क्लास के दौरान बच्चों को सड़क सुरक्षा से संबंधित बातें भी बताई जाएं क्योंकि बच्चों का मन कोरा होता है बचपन में उन्हें जो बातें सिखाई जाती है वह हमेशा उनके साथ ताउम्र चलती है जिस प्रकार बचपन में हमें सिखाया जाता है कि बाय बाएं चलो  तो हम हमेशा बाएं ही चलते हैं ।  इसी प्रकार  यदि गुरुजन  बच्चों को यह सिखाते है कि दुपहिया वाहन चलाते समय  सदैव हेलमेट पहने और कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें  तो यह बात भी  हमेशा के लिए छात्र-छात्राओं के मन में बैठ जाएगी  ।
इस अवसर पर मॉडर्न स्कूल के प्रधानाध्यापक  डॉ वीके शर्मा  ने  ढालवाला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनोद शर्मा को इस पहल के लिए धन्यवाद किया. मौके पर मॉडर्न स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ वीके शर्मा ढाल वाला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनोद शर्मा कांस्टेबल पंचम प्रकाश कांस्टेबल प्रमोद नेगी कॉन्स्टेबल सुबोध जोशी और स्कूल की अध्यापिका भानु प्रिया शर्मा, शालिनी वर्मा, सुनीता नवारी, निधि बड़ौदा, कविता चौहान,मुक्ता अग्रवाल, बबीता, अंजली, अवंतिका और अध्यापक अनिरुद्ध देवेश उपस्थित रहे ।

Share To:

Post A Comment: