ऋषिकेश / समाचार भास्कर - तीर्थ नगरी ऋषिकेश के मुनिकीरेती थाना अंतर्गत तपोवन पुलिस चौकी में तैनात हेड कानि. राजकुमार शर्मा इन दिनों चार धाम जाने वह आने वाले तीर्थ यात्रियों की सेवा में जुटे हैं ।


बताते चले कि तपोवन  पुलिस चौकी में तैनात हेड कानि. राजकुमार शर्मा तपोवन चौकी चेकपोस्ट से बदरीनाथ व केदारनाथ जाने वाले लगभग सभी तीर्थ यात्रियों से उनसे एक कुशल क्षेम वह उनकी समस्या को पूछते हैं । इसी क्रम में केदारनाथ धाम से वापस आने वाले एक अयोध्या उत्तर प्रदेश के श्रद्धालु राजू वर्मा का मोबाइल फोन तपोवन क्षेत्र में कहीं खो गया । कुशल क्षेम पूछने के दौरान ही राजू वर्मा ने बताया कि हमारा मोबाइल कहीं खो गया है । तीर्थ नगरी ऋषिकेश की मित्र पुलिस अगर हमारी किसी प्रकार की मदद कर सकती है तो कृपा कर हमारा मोबाइल फोन ढूंढ कर हमें दे दे ।
 तीर्थयात्री की मोबाइल खोने की बात हेड कानि. राजकुमार को मानो एक चुनौती लगी इसी क्रम में राजकुमार ने एक होमगार्ड के साथ पूरा तपोवन लक्ष्मण झूला क्षेत्र को खंगाला कि शायद कहीं तीर्थयात्री का मोबाइल मिल ही जाए तो कहते हैं मेहनत कहीं व्यर्थ नहीं जाती लक्ष्मणझूला मार्ग पर मिले एक स्थानी को एक मोबाइल की सूचना राजकुमार को मिली और वह मोबाइल अयोध्या से आया तीर्थयात्री राजू वर्मा का ही था जिसे मित्र पुलिस हेड कनि. कांस्टेबल राजकुमार शर्मा ने अयोध्या से आए तीर्थयात्री राजू वर्मा के सुपुर्द कर दिया जिसे पाकर तीर्थयात्री ने कहा "थैंक्स मित्र पुलिस" पुलिस हो तो उत्तराखंड जैसी हो मित्रता सेवा सुरक्षा को सार्थक करने वाली हो ।

Share To:

Post A Comment: