ऋषिकेश/समाचार भास्कर -  विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में देश-विदेश से रोजाना हजारों तीर्थयात्री चार धाम यात्रा के मुख्य द्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश में पहुंच रहे हैं। वहीं ऑटो और विक्रम वाले परमिट शर्तों  की धज्जियां उड़ाकर तीर्थयात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं ।

      आपको बता दें कि ऑटो विक्रम वाले परमिट शर्तो की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है और प्रशासन भी आंखे मूंदे बैठा है। किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। बताते चले कि ऑटो विक्रम वाले चप्पल पहनकर वाहन चलाते हैं।  ओवरलोड सवारी भरकर चलते हैं ।
यात्रा सीजन काल में लोकल सवारी को नहीं बिठाते हैं।  सवारियों को फिक्स रेट पर नहीं ले जाते हैं। किराये को लेकर सौदेबाजी करते हैं। नो पार्किंग में वाहन खड़ी करते हैं। कहीं से मोड़ देते तो कहीं से ही सवारी भरते हैं और यात्रा सीजन काल में अनट्रेन ड्राइवरों की भरमार है। जिससे बड़ी दुर्घटना होने के आसार लगातार बने रहते हैं। मगर संबंधित विभाग इस और ध्यान देकर कार्यवाही करने को तैयार नहीं है।

क्या कहते है अधिकारी:-

थानाध्यक्ष मुनिकीरेती -
इंस्पेक्टर आर.के सकलानी ने बताया कि इस प्रकार का मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा हो रहा है तो जल्दी ही चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


एआरटीओ ऋषिकेश -
एआरटीओ अनिता चमोला ने बताया कि विभाग समय-समय पर वाहन चालकों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रहा है। परमिट शर्तों के उल्लंघन करने पर वाहन सीज भी किए जा रहे हैं। तिपहिया वाहन चालकों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

Share To:

Post A Comment: